कोरबा ग्रामीण के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्ता

आठवीं पास महिलाओं के लिए निकली सरकारी नौकरी

एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत कोरबा ग्रामीण के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। कोरबा ग्रामीण क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन एक सितंबर से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2021 निर्धारित की गई है। कोरबा ग्रामीण परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के छह पदों और सहायिका के छह रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाया गया है।

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना कोरबा ग्रामीण ने बताया कि आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी कोरबा ग्रामीण में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में जमा कर सकते हैं। आवेदिकाएं अपना आवेदन सीधे अथवा साधारण-पंजीकृत डाक के माध्यम से भी प्रस्तुत कर सकते हैं। अधिक जानकारी संबंधित ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी केन्द्रों, परियोजना कार्यालय कोरबा ग्रामीण एवं जनपद पंचायत कोरबा के सूचना पटल पर उपलब्ध है। नियुक्ति के संबंध में आवश्यक जानकारी परियोजना कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

वही धमतरी जिले के एकीकृत बाल विकास परियोजना नगरी के अंतर्गत कुल 23 आंगनबाड़ी केन्द्रों कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए स्थानीय निवासियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन सीधे परियोजना कार्यालय नगरी में सीधे अथवा डाक के माध्यम से आगामी 10 सितम्बर तक जमा किया जा सकता है।

आईसीडीएस नगरी की परियोजना अधिकारी ने बताया कि 10 आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यकर्ता और 13 केन्द्रों में कार्यकर्ता के रिक्त पदों के विरूद्ध भर्ती की जानी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण तथा सहायिका के लिए कक्षा आठवीं उत्तीर्ण होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत नगरी के केन्द्र क्रमांक-08 के अलावा ग्राम पंचायत झूरातराई, दुगली ग्राम पंचायत के केन्द्र क्रमांक-2, कौहाबाहरा के पालगांव, चनागांव के बेन्द्रापानी, उमरगांव के छिंदीटोला, सिहावा के बस स्टैण्डपारा, लखनपुरी, कट्टीगांव ग्राम पंचायत के मारियामारी तथा घुरावड़ ग्राम पंचायत के ग्राम अमाली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इसी प्रकार सहायिका के रिक्त पद ग्राम पंचायत मुकुंदपुर, कसपुर के झूरानदी, उमरगांव, हरदीभाठा के चमेदा केन्द्र क्रमांक-01, फरसियां के चंदनबाहरा, मुनईकेरा, मेचका केन्द्र क्रमांक-01, बेलरगांव केन्द्र क्रमांक-01, सियारीनाला के बीजापुर, बाजारकुर्रीडीह के बगबूढ़ापारा, बगरूमनाला, केरेगांव तथा बेलरगांव ग्राम पंचायत के भूमका आंगनबाड़ी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Share this story