कोरबा : मामा ने 8 साल की मासूम से किया दुष्कर्म ... गिरफ्तार…

police

कोरबा। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के साथ तमिलनाडु भाग गए आरोपी को पूरा यकीन था कि वह इस मामले में सुरक्षित रहेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. मारने पीटने की धमकी मिलने के बावजूद पीड़ित पक्ष ने आरोपी को सजा दिलाने की मन ठान ली. पुलिस को इस बारे में बताया इसके बाद मानिकपुर पुलिस ने दुष्कर्मी को तमिलनाडु से बुलवाया और अपने कब्जे में ले लिया. उसके खिलाफ 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया.


मानिकपुर पुलिस के कब्जे में आया आरोपी अक्षय सारथी है, जिसने रिश्ते की भांजी के साथ 14 जुलाई को दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. मानिकपुर चौकी प्रभारी एसके धारी ने बताया कि कुआं भट्टा इलाके में 8 वर्षीय बालिका से यह घटना तब की गई थी. जब घर पर उसके परिजन नहीं थे, इसके साथ किसी को भी इस बारे में नहीं बताने की नसीहत दी थी.  मामला उजागर होने पर मारपीट करने की धमकी दी थी.


कुछ दिनों के बाद पीड़िता ने परिजनों को इस मामले की जानकारी दी. 8 अगस्त को इस बारे में बैठक करने के साथ लोगों ने कुछ बिंदुओं पर विचार किया. बाद में पीड़ित पक्ष के द्वारा आरोपी को दंडित कराने के उद्देश्य से मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. आरोपी के खिलाफ 376 और 5,6 पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है.

बताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद वह तमिलनाडु भाग गया था. परिजनों को विश्वास में लेने के साथ उसे कोरबा आने की सलाह दी गई. यहां आने के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जाएगी.

बता दें कि महिला वर्ग के साथ होने वाले अपराधों के मामले में अनेक मौकों पर लोग लोक लाज के डर से पुलिस के पास नहीं जाते और ना ही शिकायत करते हैं, इसके चलते भी अपराधिक तत्वों के हौंसले मजबूत हो जाते हैं.  कुंवा भट्टा क्षेत्र की दंपत्ति ने जो निर्णय लिया है उसे पुलिस ने बेहतर बताया है.

Share this story