कोरबा : होटल मैनेजमेंट की करें निःशुल्क पढ़ाई ,आवेदन लेने की अंतिम तिथि 8 सितंबर

 होटल मैनेजमेंट

स्टेट इंस्टीट्युट ऑफ होटल मैनेजमेंट में सीधे दाखिले के साथ-साथ जिले के दस युवाओं को शासकीय मदद पर होटल मैनेजमेंट पाठ्यक्रम में निःशुल्क दाखिला दिलाया जाएगा। विद्यार्थियों के  चयन के लिए आवेदन लाईवलीहुड कॉलेज कोरबा में आठ सितंबर तक लिए जाएंगे।

किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी होटल मैनेजमेंट की निःशुल्क पढ़ाई के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित किए गए दस विद्यार्थियों के शिक्षण शुल्क, हॉस्टल शुल्क और मेस आदि का खर्चा जिला प्रशासन द्वारा जिला खजिन न्यास मद से वहन किया जाएगा।

स्टेट इंस्टीट्युट ऑफ होटल मैनेजमेंट में दाखिले के लिए दस विद्यार्थियों का चयन जिला प्रशासन द्वारा गठित समिति करेगी।  होटल मैनेजमेंट के डिग्री और डिप्लोमा कोर्सों में शासकीय मदद से प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी आठ सितंबर 2021 तक लाईवलीहुड कॉलेज कोरबा आईटीआई रामपुर परिसर में उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं।

विद्यार्थियों को त्रिवर्षीय बीएससी हॉस्पिटेलिटी एण्ड होटल एडमिनिस्ट्रेशन और 18-18 महीनों के डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन, डिप्लोमा इन फूड एवं वेबरेज सर्विसेस तथा डिप्लोमा इन हाउस किपिंग ऑपरेशन्स पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिलाया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए लाईवलीहुड कॉलेज के प्राचार्य  अरूणेन्द्र मिश्रा से मोबाइल नंबर 95895-83878 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Share this story