शादी से प्रेमी ने किया मना, प्रेमिका और उसकी माँ ने मिलकर जला दिया जिंदा

 जिंदा जला

कोरिया। जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर एक प्रेमिका ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने ही प्रेमी को जिंदा जला दिया है। घटना के बाद गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। मृतक युवक का नाम वेदप्रकाश था, जो बैंकुंठपुर का रहने वाला था।

मिली जानकारी के अनुसार घटना बैकुंठपुर के तलवापारा की है। 18 अगस्त को मृतक वेदप्रकाश जले हुए हालत में अपनी प्रेमिका के घर पर मिला था, जिसके बाद उसे बैकुंठपुर से रायपुर के अस्पताल लाया गया था। यहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज दौरान 26 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

युवक की मौत के बाद परिजनों ने बैकुंठपुर थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि, वेदप्रकाश की हत्या उसकी प्रेमिका पूजा प्रधान और मां ने मिलकर की है। घटना वाले दिन पूजा ने वेदप्रकाश को फोन करके अपने घर बुलाया था, घर पर उसकी मां भी थी।

इस दौरान दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डालते हुए उसे ब्लैकमेल कर पैसे मांगने लगे। मृतक के द्वारा मना करने पर दोनों गुस्से में आ गई और पेट्रोल डालकर युवक को ज़िंदा जला दिया।इस खौफनाक वारदात के बाद सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालात में वेदप्रकाश को बैकुंठपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यहाँ से उसे डॉक्टरो ने गंभीर अवस्था में रायपुर रेफर कर दिया। इस दौरान पीड़ित ने अपने परिजनों को खुद के साथ हुई घटना के बारे में बताया था। इधर शिकायत मिलने के बाद कोरिया पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए मृतक की प्रेमिका और उसकी माँ प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू की। कढ़ाई से पूछताछ में दोनों ने आग लगाने की बात कबूल कर ली। पुलिस दोनों के खिलाफ 302, 384 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।


 

Share this story