अब अगर बाइक में दो से अधिक सवारी मिली तो पुलिस करेंगी सख्त कार्रवाई

bike

कांकेर कलेक्टर चन्दन कुमार की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा की विशेष उपस्थिति में आज जिला कार्यालय में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सड़क दुर्घटना रोकने के संबंध में विभिन्न उपायो पर चर्चा किया गया।

कांकेर-भानुप्रतापपुर मार्ग में ग्राम कुर्री एवं रानवाही के पास दुर्घटनाजन्य स्थलों को पुलिस, आरटीओ एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा निरीक्षण कर आवश्यक उपाय करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इसी प्रकार सिंगारभाट मार्ग में भी निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये है। दुर्घटनाजन्य स्थलों, जंक्शन पांईट में साईन बोर्ड, रेडियम रिफ्लेक्टर, फ्लैक्स, क्रास बैरियर इत्यादि लगाने कहा गया। कांकेर घड़ी चौक से पण्डरीपानी मार्ग का मरम्मत कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये गये।

यातायात को व्यवस्थित करने के लिए शहरी क्षेत्रों में पुलिस, शहरी निकाय एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा भ्रमण किया जायेगा, ओव्हर लोडिंग वाहनों तथा दुपहिया वाहनों में दो से अधिक सवारी पाये जाने पर कार्यवाही की जायेगी। दुपहिया वाहन चालक को हेलमेट लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा, इस संबंध में जिले के अधिकारी कर्मचारियों को भी निर्देश प्रसारित किये जायेंगे।

यातायात की जानकारी देने हेतु स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। सड़क सुरक्षा मित्रों का चिन्हांकन कर दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद व प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

बैठक में अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता मनोज रात्रे, आरटीओ अतुल असोसिया, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे, राष्ट्रीय राजमार्ग के अनुविभागीय अधिकारी संतोष नेताम, जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण कावड़े, यातायात प्रभारी रोशन कौशिक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share this story