शौच के लिए घर से निकली थी महिला ,तेदुंए ने कर दिया हमला

शौच

नई दिल्लीः कांकेर जिले में एक बार फिर एक आदमखोर तेदुंए का आतंक सामने आया है. तेंदुए ने घर से शौच के लिए एक महिला पर अचानक हमला कर दिया. तेदुंए ने महिला को घसीटते हुए 5 किमी तक ले गया.

महिला की आवाज को सुनकर आसपास के लोग जब जगे तब तक तेदुंआ महिला को अपने साथ ले गया था. सुबह महिला के शव को बरामद किया गया.इसके बाद से अब गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने तेंदुए को मारने या कहीं और छोड़ने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार चारामा वन परिक्षेत्र के भैसाकट्टा गांव निवासी उर्मिला जैन (35) अपने घर में सो रही थी. रात को तकरीबन 3 बजे के आसपास शौच के लिए घर से निकली थी. इसी दौरान उन पर तेंदुए हमला कर दिया. तेंदुए ने महिला को घसीटते हुए करीबन 5 किमी दूर ले गया.

महिला की आवाज को सुनकर जब आसपास के लोग उठे तब तक काफी देर हो चुकी थी. सुबह महिला के शव को उनके घर से 5 किमी दूर एक जगह पर बरामद किया गया.इधर आदमखोर तेदुंए के आतंक के बाद गांव मे दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि घटना का एक कारण गांव में लाइट नहीं होना भी है.

पिछले 14 घंटे से सप्लाई बंद हैं. अंधेरा होने पर लोगों में तेंदुए की दहशत बढ़ जाती है. इसी का फायदा तेंदुए को भी मिलता है. ग्रामीणों ने तेंदुए को पकड़ कर घने जंगल में छोड़ने या फिर उसे मारने की मांग की है. लोगों का आरोप है कि वन विभाग शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

Share this story