एनटीपीसी का महिला इंजीनियर्स को नौकरी का तोहफा....

NTPC jobs 2021 cgsandesh
NTPC 2021

NTPC ने इसी साल भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करते हुए अप्रैल, 2021 में आवेदन मांगे थे। इंजीनियरिंग स्नातकों का चयन इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन विषयों में गेट 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।महिला समानता दिवस (Women;s Equality Day) पर एनटीपीसी लिमिटेड (NTPC Ltd) ने महिला इंजीनियर्स को नौकरी का तोहफा दिया है। एनटीपीसी ने पहले अखिल महिला इंजीनियरिंग कार्यकारी प्रशिक्षु (ईईटी) बैच की भर्ती की है।

अप्रैल में शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

एनटीपीसी ने इसी साल भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करते हुए अप्रैल, 2021 में आवेदन मांगे थे। इंजीनियरिंग स्नातकों का चयन इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन विषयों में गेट 2021 में प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।

50 महिलाओं में 30 का चयन 6 अगस्त तक हो चुका था

एनटीपीसी द्वारा भेजे गए 50 प्रस्तावों में से 30 महिला कार्यकारी प्रशिक्षु (ईटी) पहले ही 31 जुलाई से 6 अगस्त 2021 के बीच कंपनी में शामिल हो चुकी हैं। बाकी का चयन अभी किया गया है।

यह विशेष अखिल महिला ईईटी बैच वर्तमान में एनटीपीसी के अत्याधुनिक क्षेत्रीय शिक्षण संस्थानों (आरएलआई) में एनटीपीसी सीपत, एनटीपीसी विंध्याचल और एनटीपीसी सिम्हाद्री में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन में प्रशिक्षण ले रहा है।

एनटीपीसी में महिलाओं को मिलेगी सभी प्रकार की अनुमन्य सुविधाएं

एनटीपीसी के अनुसार वह अपने कर्मचारियों को मानवाधिकारों और समान अवसर के अधिकार जैसी नीतियों को संस्थागत रूप दे रहा है। एनटीपीसी अपने कर्मचारियों के बीच समानता और विविधता को बढ़ावा देता है। वर्कप्लेस पर महिला और पुरुष के बीच संख्या असमानता को भी दूर करने की पहल कर रहा।
महिला कार्यबल का समर्थन करने के लिए, कंपनी चाइल्ड केयर लीव विद पे, मैटरनिटी लीव, सब्बेटिकल लीव और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन द एडॉप्शन ऑफ ए चाइल्ड/डिलिवर चाइल्ड ऑफ सरोगेसी जैसी नीतियों का पालन कर रही है।

Share this story