गर्भवती महिला के मौत से बवाल वैक्सीन लगवाने के एक हफ्ते बाद प्रेग्नेंट महिला की मौत,

cgsandesh

महिला का सिरदर्द वैक्सीन शॉट लेने के एक हफ्ते बाद शुरू हुआ.

केरल के कोट्टायम जिले (Kottayam district of Kerala) में एक अस्पताल में वैक्सीनेशन के बाद तीन महीने की गर्भवती महिला (Pregnant woman) की मौत ने विवाद खड़ा कर दिया है. लोगों का मानना है कि महिला की मौत वैक्सीनेशन के कारण हुई है. वहीं इस घटना पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से पहले स्वास्थ्य विभाग अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है. दरअसल कोट्टायम की महिमा मैथ्यू ने 6 अगस्त को कोविशील्ड की पहली खुराक ली थी. शॉट लेने से महिला ने पुष्टि करवाई थीं कि वो 3 महीने की प्रेग्नेंट हैं.

वहीं बताया जा रहा है कि 11 अगस्त को टीका लगवाने के बाद महिला को तेज सिरदर्द हुआ और चार दिन बाद उन्हें उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया. भर्ती कराने के अगले ही दिन, 16 अगस्त को उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया और 20 अगस्त को उसकी मृत्यु की पुष्टि की गई. मरने के कारण के रिपोर्ट में, अस्पताल ने सेरेब्रल वेनस थ्रॉम्बोसिस और वैक्सीन से जुड़े थ्रोम्बोसाइटोपेनिया को कारण बताया है.

हालांकि, कोट्टायम के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ जैकब वर्गीस ने कहा, “हमें समझ नहीं आ रहा है कि अस्पताल ने किन परिस्थितियों में मौत को कोविड के टीके से जोड़ा है. महिला को सिरदर्द वैक्सीन शॉट लेने के एक हफ्ते बाद शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि फिलहाल हमें किसी भी तरह का बयान देने से पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. इसके अलावा, डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम द्वारा मौत का ऑडिट किया जाएगा. हम तभी किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं. ”

मामले में पूरी जांच की मांग

वहीं महिला के पति ने स्वास्थ्य मंत्री से अपनी पत्नी के मौत के पीछे हुए कारण के जांच की मांग की है. पति ने कहा कि अस्पताल ने मुझे बताया गया कि टीकाकरण के रिएक्शन के कारण मेरी पत्नी की स्वास्थ्य स्थिति खराब हुई है. मैं इस मामले में पूरी जांच चाहता हूं.

Share this story