एक फोन में चलाना है दो WhatsApp Account तो यहां जानें स्टेप बाई स्टेप प्रॉसेस

twowhatsapp in one phone

कुछ बेसिक स्टेप्स फॉलो करने होंगे

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप्स में से एक है. आज के समय में इस ऐप को सभी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन अगर आपके पास दो मोबाइल नंबर है और आप दोनों से वॉट्सऐप चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने फोन में या तो एक वॉट्सऐप बिजनेस ऐप डाउनलोड करना होगा या फिर दूसरा फोन खरीदना होगा. लेकिन अगर आप वॉट्सऐप बिजनेस ऐप नहीं डाउनलोड करना चाहते हैं और चाहते हैं कि एक ही फोन में दो-दो वॉट्सऐप चले तो हम आपके लिए एक शानदार तरीका लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप एक फोन में दो वॉट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं.

अपने फोन में दो वॉट्सऐप अकाउंट चलाने के लिए अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं और फिर नीचे की तरफ स्क्रॉल करें. यहां आपको एप्लीकेशन और परमिशन का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और ऐप क्लोन ऑप्शन पर जाकर टैप करें.

इस ऐप क्लोन में आपको आपके फोन में मौजूद सभी ऐप्स दिखाई देंगे. अब आप वॉट्सऐप पर क्लिक करें और और क्लोन ऐप ऑप्शन को ऑन कर दें. इसके बाद आपके फोन में दो वॉट्सऐप इंस्टॉल हो जाएंगे और फिर आप दूसरे नंबर से क्लोन ऐप में वॉट्सऐप को इंस्टॉल कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आपको सेटिंग्स में जाकर क्लोन फीचर नहीं मिल रहा है तो सर्च बार में जाकर ऐप क्लोन, डुअल ऐप या ट्विन ऐप लिखकर सर्च कर सकते हैं और आपको यह सीधा क्लोन ऐप फीचर पर पहुंचा देगा. हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कई फोन्स में यह फीचर नहीं होता है. ऐसे में दो-दो वॉट्सऐप को चलाने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

इस ऐप को डाउनलोड कर चला सकते हैं दो वॉट्सऐप

अगर आपके फोन में क्लोन ऐप का फीचर नहीं है तो आपको गूगल प्ले स्टोर से Parallel Space जैसे क्लोनिंग ऐप को डाउनलोड करना होगा. यह ऐप क्लोन फीचर की तरह काम करता है. हालांकि जल्द ही वॉट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट देने वाला है. इसका मतलब है कि आप मेन डिवाइस में इंटरनेट न होने के बावजूद भी एक साथ चार डिवाइस में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Share this story