पुलिस के 634 पदों पर निकली भर्तियां, आज आवेदन का आखिरी मौका

police recruitment
police recruitment 2021

 केंद्र और राज्य सरकार ने हजारों पदों को भरने के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें से कुछ भर्तियां अभी शुरू होने वाली हैं, वहीं कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने वाली है। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। पढ़िए..

सिविलियन सपोर्ट स्टाफ के कैडर में रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती एक कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म (CAF) और कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के माध्यम से की जाएगी, जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी।

पंजाब पुलिस 7 सितंबर, 2021 को सिविलियन सपोर्ट स्टाफ के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को बंद कर देगी। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पंजाब पुलिस की आधिकारिक साइट punjabpolice.gov.in पर जा सकते हैं। पंजाब पुलिस के जांच संवर्ग में 'सिविलियन सपोर्ट स्टाफ' (गैर वर्दीधारी) के 634 रिक्त पदों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 17 अगस्त, 2021 को शुरू की गई थी।

Sarkari Job: इन पदों पर होगी आवेदकों की भर्ती
पद -  ग्राम विकास अधिकारी
कुल पद -  9896

    गैर अनुसूचित क्षेत्र - 3222 पद
    अनुसूचित क्षेत्र - 674 पद

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।  

सामान्य / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि बीसी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 250 रुपये है।

1 जनवरी, 2022 को आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदकों के पास भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स प्रत्यायन विभाग से ओ स्तर के प्रमाण पत्र के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी अनिवार्य है।

सरकारी नौकरी: 10 सितंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

    ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 10 सितंबर 2021
    ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 9 अक्टूबर 2021

पुलिस के 634 पदों पर निकली भर्तियां, आज आवेदन का आखिरी मौका
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने विज्ञापन संख्या 04/2021 के तहत ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। सभी इच्छुक उम्मीदवार 10 सितंबर 2021 से rsmssb.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह अभियान ग्राम विकास अधिकारी के 3896 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है।

Share this story