रेलवे ने 1664 पदों पर निकालीं भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

railway recruitements 2021

Sarkari Naukri 2021

उत्तर मध्य रेलवे के 1664 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों के लिए यह प्रक्रिया निशुल्क है।

अपरेंटिस के पदों पर आवेदकों का चयन किसी परीक्षा के आधार पर नहीं किया जाएगा। यह चयन कक्षा 10वीं व आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। जबकि जिन पदों के लिए 8वीं पास की योग्यता निर्धारित की गई है उनमें 8वीं व आईटीआई के औसत अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

 15 वर्ष की आयु वाले कर सकते हैं आवेदन

उत्तर मध्य रेलवे के 1664 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों के लिए यह प्रक्रिया निशुल्क है। आठवीं और दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

रेलवे द्वारा निकालीं गईं रिक्तियों के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास करना अनिवार्य है। इसके साथ ही आवेदकों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।  वहीं वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक), वायरमैन और कारपेंटर के पदों पर आवेदन करने के लिए 8वीं पास और आईटीआई / ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। 

 रेलवे ने 1664 पदों पर निकालीं भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

उत्तर मध्य रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 2 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी उत्तर मध्य रेलवे आरआरसी की वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर 1664 पदों पर 1 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Share this story