सेक्स वर्कर्स में मौत का खौफ, देश छोड़कर भागने पर मजबूर

afganistan taliban womans
सैकड़ों इंटरनेट पॉर्न साइट्स के जरिए अफगान प्रॉस्टीट्यूट की खोज

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान के लड़ाके महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। वे सैकड़ों इंटरनेट पॉर्न साइट्स के जरिए अफगान प्रॉस्टीट्यूट की खोज कर रहे हैं। इसके पीछे वजह है कि वे इन महिलाओं को खोजकर उनकी हत्या करना चाहते हैं। अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान के डर से काबुल एयरपोर्ट से करीब 120000 से अधिक लोगों ने देश छोड़ दिया। उन्हें डर था कि अमेरिका और ब्रिटेन की मदद करने पर उन्हें मार दिया जाएगा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान के निशाने पर वे सेक्स वर्कर्स हैं, जिन्होंने पिछले 20 सालों में इस धंधे के जरिए खूब पैसे कमाएं हैं। तालिबान ऐसे लोगों को खोजकर मार रहा है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया या इंटरनेट से कुछ लोग ऐसे वीडियो हटा भी रहे हैं। कई सेक्स वर्कर्स अब अफगानिस्तान में रहने से डरते हैं। उन्हें तालिबान मार डालेगा। क्योंकि तालिबान का साफ तौर पर कहना है कि महिलाएं पर्दे में ही रहें। सेक्स वर्कर्स या पॉर्न में जुड़ी महिलाओं को डर है कि अगर वे तालिबान के हाथ आ गईं तो वे पहले तो उनके साथ सामूहित बलात्कार करेंगे फिर सिर काटने, पत्थर से मारने या जिंदा लटका देने की सजा देंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान पोर्नोग्राफी की निंदा करने का दिखावा करते हैं। वे पॉर्न वेबसाइट देखते हैं। एडल्ट वेबसाइट देखते हैं। फिर वीडियो में दिखने वाली महिलाओं को खोजते हैं कि उन्हें अपना गुलाम बना सके। ह्यूमन राइट्स वॉच को ऑर्डिनेटर हीथर बर्र का कहना है कि वह पहली बार 2012 में अफगानिस्तान में सेक्स से पैसा कमाने वाली महिलाओं से मिलीं। उनसे बातचीत में पता चला कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था। ये उनके जिंदा रहने के लिए एकमात्र विकल्प है।


हीथर बर्र के मुताबिक, सेक्स वर्कर हर बार एक कस्टमर से करीब 2 हजार रुपए की कमाई करते हैं। बर्र के मुताबिक, एक सेक्स वर्कर ने कहा था कि वह हर बार डरती है। क्योंकि वह एक आदमी के साथ कमरे में अकेले रहती है। पता नहीं वह उसके साथ क्या करे।  हीथर बर्र ने कहा कि पॉर्न वीडियो में उन वेश्यालय के बारे में दिखाया गया होता है। ऐसे में तालिबान लड़ाकों को उन जगहो के बारे में जानकारी मिल जाती है। इसके बाद वे भयानक तरीकों से हत्या, अपहरण की वारदात को अंजाम देते हैं।

Share this story