15 साल की लड़की ने शेयर की अपनी न्यूड फोटो ,पता चलते ही माता-पिता को पड़ा दिल का दौरा

न्यूड फोटो

अहमदाबाद: कोरोना काल में ऑनलाइन क्लासेस के चलते बच्चे मोबाइल पर ज्यादा समय बिताने लगे हैं और ऐसे में मोबाइल के दुरुपयोग की आशंका काफी बढ़ गई है. गुजरात  में एक ऐसा ही मामला सामने आया है,

जहां एक 15 वर्षीय लड़की को घरवालों ने ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल दिया था, लेकिन वो फोन से अपनी न्यूड सेल्फीज लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी. जब लड़की के पैरेंट्स को इसका पता चला तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.रिपोर्ट के अनुसार, लड़की न केवल अपनी न्यूड फोटोज ऑनलाइन पोस्ट करती थी, बल्कि को अपनी कजिन्स को भी ऐसा करने के लिए उकसा रही थी.

अपनी बेटी की इन हरकतों से परेशान उसके पैरेंट्स ने 181 हेल्पलाइन को कॉलकर मदद मांगी. परिजनों ने हेल्पलाइन काउंसलर को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को ऑनलाइन क्लास  के लिए मोबाइल फोन दिया था और उसके लिए एक अलग कमरे की व्यवस्था भी की थी, ताकि वो शांति से पढ़ाई कर सके.

पैरेंट्स ने बताया कि उनकी लड़की अपने प्राइवेट पार्ट्स की फोटोज खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी. इतना ही नहीं, वह अपने कजिन्स से उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करने और ऐसे फोटो पोस्ट करने के लिए भी कहती थी.

माता-पिता को बेटी की करतूतों का पता रिश्तेदारों से चला, जिसकी वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. कुछ दिनों के इलाज के बाद दोनों ठीक हो गए, लेकिन लड़की ने फिर भी अपनी हरकतें बंद नहीं की. इसके बाद इसके बाद पैरेंट्स ने हेल्पलाइन की मदद ली.

हेल्पलाइन काउंसलर्स ने लड़की को बुलाया और उसे समझाया कि वो साइबर क्राइम कर कर रही है. इसके बाद लड़की ने वादा किया कि अब वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल अपने माता-पिता के सामने ही करेगी.

काउंसलर्स से बात करने के बाद लड़की ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिया. लड़की ने कहा कि वो मोबाइल केवल तभी इस्तेमाल करेगी, जब उसे ऑनलाइन क्लास लेनी होगी. इसके अलावा, वो मोबाइल को हाथ तक नहीं लगाएगी.
 

Share this story