मोबाइल में कार्टून देखते 2 साल का बच्चा गिरा खिड़की से... 55 घंटे के बाद तोड़ दम

baccha

सूरत। आज के दौर में बच्चों को व्यस्त रखने के लिए माता-पिता अकसर उनके हाथ में फोन थमा देते हैं या फिर उन्हे टीवी के सामने बैठा देते हैं। कई बार बच्चो का मोबाइल चालाना उनकी जान भी ले लेता है, ऐसा ही ही दुखद मामला गुजरात के सूरत से सामने आया है।

यहाँ एक बच्चा मोबाईल फोन चलाते हुए इतना मग्न था कि वह अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से नीचे गली में गिर गया। करीब 55 घंटे के बाद उस बच्चे ने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, यह बच्चा मोबाइल में कार्टून देख रहा था कि इसी दौरान वह खिड़की के पास आया और नीचे गिर गया। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बच्चे की मां बाथरूम में थी।

बताया जा रहा है कि बच्चे के पिता वसीम अंसारी टाइल्स लगाने का काम करते हैं और उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे थे। शनिवार को उनका बड़ा बेटा घर में नहीं था और 2 साल का छोटा बेटा वारिश मोबाइल पर कार्टून देखते देखते खिड़की पर आ गया और नीचे गिर गया।

वारिश घर की दूसरी मंजिल की बालकनी से टकराते हुए नीचे गिरा जिससे उसके सिर में अंदरूनी चोट लग गई। वहीं जब बच्चा जमीन पर गिरा तो उस समय एक शख्स वहां से गुजर रहा था और उसने फौरन बच्चे को उठाया और फिर लोगों को आवाज देकर बुलाया। पड़ोसियों ने वारिश की मां को इसकी सूचना दी।

इसके बाद बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां 55 घंटे के इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया।वसीम ने बताया कि खिड़की के पास ही पलंग रखा है। पलंग से खिड़की की दूरी सिर्फ दो फुट है। यह खिड़की हमेशा बंद रखी जाती थी, लेकिन शनिवार को बच्चे की मां खिड़की बंद करना भूल गई और यह हादसा हो गया।

Share this story