72 साल के बुजुर्ग को थी लिव इन रिलेशनशिप में रहने की चाहत... हो गए लाखों की ठगी के शिकार

लिव इन रिलेशनशिप

नई दिल्ली। जिले से अनोखा मामला सामने आ रहा है। यहाँ एक 72 साल के बुजुर्ग ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने की चाहत में ठगी का शिकार हो गए है। मामला बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जरहाभाठा मंझवापारा का है।

मिली जानकारी के अनुसार बुजुर्ग व्यक्ति ने एक अखबार में एक महिला का विज्ञापन देखा था, उन्होंने उस महिला  लिव इन रिलेशन में रहने के लिए दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया। महिला ने बुजुर्ग को झांसे में लेकर करबी सवा लाख रुपए की चपत लगाई है, जिसके बाद अब बुजुर्ग ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वे शिक्षा विभाग से रिटायर्ड है। पत्नी का स्वर्गवास होने से पेपर एड के माध्यम से रिलेशनशिप में रहने का विज्ञापन देखा था| दिए गए फोन नंबर पर जब उन्होंने बात की तो आरोपी महिला ने 8500 रूपया जमा करवाएं। आरोपी ने अपना नाम बुजुर्ग को अंजू यादव उर्फ अंजू बताया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़त का नाम मिर्जा असीम बेग है, वे ब्लड प्रेशर एवं शुगर के मरीज है। कभी-कभी उन्हें चक्कर आने लगते है। वे बिल्कुल अकेले है। और उनकी कोई संतान भी नहीं है। हालांकि उन्होंने अपनी पत्नी की बहन की बेटी को गोद लिया है जो पेंड्रा में रहती है।

पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग और महिला की बात 11 जुलाई 2021 से शुरू हुई। उन्हें युवती का फोन आया कि ‘मैं आपके पास आ रही हूं। भोजन आपके साथ करूंगी। फिर रात में दस बजे बुजुर्ग को युवती का फोन आया और उसने कहा कि ‘मेरे मामा जी जिन्होंने मुझे पाला पोसा वे जबलपुर में दीदी के पास आए थे, उनको हार्ट अटैक आ गया है।

मैं अपनी कार से सीधे जबलपुर अभी आई हूं और आपको बता रही हूं। जैसे मामा जी ठीक हो जाएंगे मैं आऊंगी। फिर  कुछ देर बाद आरोपी युवती ने कहा कि मामा जी का ऑपरेशन हुआ, इलाज में 1.80 हजार रूपये लगे और 20 हजार का दवाई भी लगा है।

इसके बाद युवती ने बुजुर्ग से पूरे पैसे समाप्त होने की बात कही और खूब रोने लगी। पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि रो-रोकर महिला ने उनसे पैसे मांगना शुरू किया। कभी अस्पताल के लिए पचास हजार, कभी उन्हें इंदौर पहुंचाने के लिए पचीस हजार।

इतना ही नहीं पीड़ित बुजुर्ग के मुताबिक उसका फोन पानी में गिर गया तो दस हजार रूपये भी दिए थे। जब वह वापस आ रही थी तो नरसिंहपुर में उसने किसी लड़की को ठोकर मार दिया, वहां सब लोगों ने उसे घेर लिया। इस नाम पर भी उन्होंने पैसे आरोपी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवाएं।

Share this story