अरे ये क्या दो सहेलियों ने आपस में कर ली शादी,मां बोली- इस जोड़ी को...

sahdi

नई दिल्ली /  उत्तर प्रदेश के कानपूर की पूनम और फतेहपुर की कोमल, ये दोनों सहेलियां एकदूसरे के प्यार में ऐसा डूबी कि दोनों ने आपस में ही शादी करने का फैसला कर लिया. दोनों ने एकदूसरे के साथ जीनेमरने की कसमें खाईं और आपस में शादी भी रचा ली. जब इस बात का लोगों को पता लगा तो हंगामा खड़ा हो गया. मुश्किलों के बीच दोनों को पुलिस की शरण में जाना पड़ा.


समलैंगिकता को वैध ठहराने वाला कानून भले ही बन गया है, लेकिन समलैंगिक होना समाज में आसान नहीं है. कुछ ऐसा ही हुआ पूनम और कोमल के साथ. दोनों एकदूसरे की सहेली थीं. दोस्ती पक्की थी. ये दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने एक दूसरे के साथ ज़िन्दगी बिताने का फैसला किया और शादी कर ली. कोमल पति के रूप में है और पूनम पत्नी.


जब इसका पता घर वालों और अन्य लोगों को चला तो कोमल और पूनम को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. परेशान होकर दोनों पुलिस की शरण में पहुँच गईं और सुरक्षा की मांग की. लिखित आवेदन भी दिया.


इसमें मोड़ तब आया जब पूनम की मां ने ये कहा कि मैं इन दोनों को अपने घर पर रखने को तैयार हूँ. ये जोड़ी सलामत रहेगी. पूनम की मां ने कहा कि मैं इस शादी को स्वीकार करने को तैयार हूँ.


पुलिस को लगा कि मामला सुलझ जायेगा, लेकिन लड़कियों ने साथ जाने से इनकार कर दिया. मां के आश्वासन के बाद भी दोनों ने कहा कि ये दोनों को फंसाने की चाल है. ये लोग हम दोनों को अलग करना चाहते हैं.


फतेहपुर के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वे कोई भी कार्रवाई करने से पहले खतरे की स्थिति का आंकलन करेंगे. ज़रूरी लगेगा तो इस कपल को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी.


वहीं, इस शादी की इलाके भर में चर्चा है. लोग ज़माना इतना बदल गया कहते हुये कई बातें कह रहे हैं. इन बातों पर इन लड़कियों का कहना है कि हमें किसी की परवाह नहीं है. हम हर हाल में एकदूसरे के साथ रहना चाहते हैं.

Share this story