कलयुगी मां ने डेढ़ माह की बच्ची को उतारा मौत के घाट,दूध पिलाते समय ही लेली मासूम की जान…

कलयुगी मां

भिवानीः भिवानी में एक महिला ने अपनी डेढ़ माह की बच्ची का गला दबाकर हत्या कर दी। बच्ची के पिता अंबेडकर कॉलोनी निवासी मोहन ने जैन चौक पुलिस चौकी में शिकायत की कि बुधवार सुबह उसकी पत्नी वैशाली अपनी बेटी जिया को दूध पिला रही थी तथा बाद में तैश में आकर उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी।

मोहन के अनुसार हत्या करने के बाद उसने इसकी सूचना उसे दी तथा जब उसने कमरे में जाकर देखा तो बच्ची बेड पर मृत पड़ी थी। चौकी प्रभारी दशरथ ने बताया कि पति की शिकायत पर आरोपित पत्नी के खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा बच्ची का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस के अनुसार फिलहाल महिला ने बच्ची की हत्या क्यों की। इस बारे में महिला की गिरफ्तारी होने बाद ही पता चल पाएगा। प्रभारी ने बताया कि जल्द ही आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि पीपली वाली जोहड़ी निवासी मोहन ने एक साल पहले वैशाली से प्रेम विवाह किया था। दोनों की जाति अलग-अलग थी। डेढ़ माह पहले वैशाली ने एक बच्ची को जन्म दिया था।

बांदा जिले में तिंदवारी थानाक्षेत्र के बेंदा गांव में मंगलवार की रात एक युवती की ससुराल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। युवती के मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। तिंदवारी थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) प्रदीप कुमार यादव ने बुधवार को बताया कि बेंदा गांव में मंगलवार की रात जयकरन की पत्नी कौशल्या (26) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी।

घनसौल गांव के रहने वाले उसके पिता पप्पू वर्मा ने ससुरालीजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। यादव ने बताया कि युवती के शव का आज पोस्टमॉर्टम करवाया गया है लेकिन, मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ, जिससे जांच के लिए उसका बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि कौशल्या के ससुराल वालों ने सर्पदंश से उसकी मौत होने की बात कही है, जबकि मायके पक्ष ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया है, लेकिन वे हत्या की वजह नहीं बता पा रहे हैं। यादव ने कहा, “हम मायके पक्ष के आरोपों की जांच कर रहे हैं और बिसरा की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Share this story