Railway Recruitment 2021: 1500 से अधिक रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 56 हजार तक होगी सैलरी

railway recruitement 2021 cgsandesh
01 सितंबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए नॉर्थ वेस्‍टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप का मौका जारी किया है. बोर्ड ने अपनी रीजनल ऑफिशियल वेबसाइट पर 1500 से अधिक रिक्तियों पर अप्रेंटिसशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्‍मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन के पात्र हैं, वे 01 सितंबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि भर्ती प्रयागराज, झांसी और आगरा डिवीज़न के लिए की जानी है. 

कुल 1664 रिक्तियां भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरी जाएंगी. इसमें फिटर, वेल्‍डर, वाइंडर, मशीनिस्‍ट, इलेक्‍ट्रीशियन, कार्पेंटर, पेंटर, मकैनिक और वायरमैन के ट्रेड शामिल हैं. ट्रेड के अनुसार ही आवेदन की निर्धारित योग्‍यताएं भी अलग अलग हैं. किसी मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूल से 10वीं पास उम्‍मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. वेल्‍डर, वायरमैन और कार्पेंटर ट्रेड के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता 8वीं पास है. अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100/- रुपये है जबकि महिला उम्‍मीदवार और आरक्षित कैटेगरी के लिए आवेदन निशुल्‍क है.

लेवल 1 के पदों पर सीधी भर्ती में उम्‍मीदवारों को 20 प्रतिशत रिक्तियों में वरीयता भी दी जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 02 अगस्‍त से शुरू हो चुकी है और 01 सितंबर तक जारी रहेगी. चयनित उम्‍मीदवार 18,000/- से लेकर 56,900/- रुपये तक के मासिक वेतन पर नौकरी पाने के पात्र होंगे. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Share this story