चिड़ियाघर घर गई थी 5 साल की बच्ची, सांप ने चेहरे पर ही डसा और फिर...

bacchi

रूस में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है. अपनी मां के साथ जानवरों को देखने चिड़ियाघर पहुंची पांच साल की बच्ची के चेहर पर ही सांप ने डस लिया. बच्ची और उसकी मां के लिए यह बेहद भयानक क्षण था. 


दरअसल पांच साल की विक्टोरिया और उसकी मां रूस के येकातेरिनबर्ग में बटरफ्लाई पार्क गए थे जिस दौरान ये घटना हुई. स्थानीय मीडिया द्वारा साझा किए गए वीडियो क्लिप में चिड़ियाघर के स्टाफ को बच्ची के गले में एक छोटा सफेद सांप रखते हुए देखा जा सकता है.


नन्हीं सी विक्टोरिया घबराहट से कमरे के बीच में खड़ी हो जाती है और वह देखती है कि सांप अपना सिर उसके चेहरे के पास ले जा रहा है. वह तब दर्द से तड़पने लगी जब सांप को उसके गले से हटाए जाने से पहले ही उसने बच्ची के होठों के नीचे काट लिया. 
 

शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक यह पूर्वी अफ्रीका का एक जहरीला सांप था. ये सांप इंसानों के लिए खतरनाक नहीं माना जाता है लेकिन लड़की को फिर भी इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा.
हालांकि सांप विशेषज्ञ दावा करते हैं कि यह वास्तव में एक गैर-विषैला कैलिफ़ोर्निया किंग स्नेक है जिसे अलग दिखने के लिए वहां रखा गया था. 


वहीं बच्ची के पिता व्लादिमीर ने इस घटना को लेकर कहा, "मैं अपनी पत्नी और बच्चों को लेने गया था, और उन्होंने मुझे बताया कि मेरी बेटी को सांप ने काट लिया है. "हमने एक एम्बुलेंस को बुलाया और बच्ची को जांच के लिए तुरंत अस्पताल लेकर गए." 


कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि सांप "लोगों पर बिल्कुल भी हमला नहीं करता" और शायद ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विक्टोरिया ने पहले मुर्गियों को छुआ था और सांप ने उस गंध की  वजह से उसपर हमला कर दिया. विशेषज्ञ एकातेरिना उवरोवा ने कहा, सांप गंध के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं.विशेषज्ञ ने कहा सांप के भूखे होने पर यदि उन्हें चूजों के समान शिकार की गंध आती हो तो वो हमला कर सकते हैं. 

Share this story