अजगर ने बछड़े का किया शिकार, फिर बछड़े ने पेट में लिया अपनी मौत का 'बदला'

अजगर

नई दिल्ली / अजगर  के अंदर अपने शिकार को मारकर निगल जाने की क्षमता होती है. ऐसे में एक अजगर ने ऐसा ही करना चाहा, लेकिन ये शिकार उसकी ज़िंदगी का आखरी शिकार साबित हुआ. दरअसल, अजगर गाय के बछड़े को मारकर निगल गया. लेकिन इसके कुछ घंटों बाद जो हुआ, वो बेहद अकल्पनीय और डरावना था.


ये घटना थाइलैंड  की है. जहां फिट्सानुलोकप्रांत में शिकार की तलाश में घूम रहे एक खतरनाक अजगर की नज़र गाय के 2 साल के बच्चे (बछड़े) पर पड़ी. इससे पहले कि वो बछड़ा कुछ समझ पाता अजगर ने उसे दबोच लिया. 


अजगर ने पहले तो उसका गला घोंटा और फिर उसे निगल गया. लेकिन इसके बाद वो चल भी नहीं पा रहा था, क्योंकि बछड़े का साइज थोड़ा बड़ा था. कुछ देर बाद तो वो अजगर हिल-डुल भी नहीं पा रहा था. 
 

इसी बीच बछड़े का मालिक जब अपने जानवर को ढूंढने निकला तो उसने देखा कि अजगर घास के बीच पड़ा हुआ है. अजगर का पेट फटा हुआ है और बछड़े का शरीर उसके पेट के अंदर है. मालिक को अंदाजा हो गया कि अजगर ने उसके बछड़े का शिकार कर लिया है. 


इस घटना को लेकर स्थानीय गांव के एक अधिकारी ने कहा कि बछड़े का शरीर फूलने के साथ ही अजगर का पेट भी फूलता जा रहा था. अंत में पेट फटने के बाद अजगर की भी मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि अजगर मरे हुए बछड़े को पचा नहीं पाया. 


रिपोर्ट के मुताबिक, अजगर की उम्र 8 साल थी और उसकी लंबाई 15 फीट से भी अधिक थी. वो एक बर्मीज़ अजगर था, जो आमतौर पर खुद से दोगुने शिकार को भी खाकर पचाने की क्षमता रखते हैं. लेकिन ये अजगर ऐसा नहीं कर पाया. 


ये दृश्य जिसने भी देखा, उसकी उम्मीद उसे नहीं रही होगी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें अजगर का फटा पेट और उसके अंदर बछड़ा नजर आ रहा है. ये वीडियो काफी डरावना है. एक बड़ा अजगर गाय के बच्चे को मारकर निगल जाता है, लेकिन उसे पचा नहीं पाया और अंत में अजगर का पेट फट जाता है और उसकी भी मौत हो जाती है. 

Share this story