WhatsApp फैमिली ग्रुप में जवाब देने की नहीं थी फुर्सत, रख लिया सेक्रेटरी

WhatsApp

सोशल मीडिया के इस दौर में अब शायद ही कोई ऐसा शख्स या परिवार होगा जो वॉट्सऐप इस्तेमाल नहीं करता होगा. लोगों ने अपने परिवारों और रिश्तेदारों का हालचाल जानने के लिए फैमिली ग्रुप बना लिए हैं जिसपर गंभीर बातों के साथ ही हंसी-मजाक भी होता है. लेकिन क्या आपको पता है एक शख्स ने वॉट्सऐप फैमिली ग्रुप में अपनी तरफ से जवाब देने के लिए एक सेक्रेटरी नियुक्त कर लिया है.


सेक्रेटरी की तरफ से उस पारिवारिक ग्रुप में होने वाली हर बातचीत का जवाब दिया जाता है. वॉट्सऐप के लिए सेक्रेटरी नियुक्त करने वाले शख्स का नाम ज़ैन याकूब है. इस शख्स ने परिवार के वॉट्सऐप में उसकी ओर से सभी संदेशों का जवाब देने के लिए इयान को अपना सचिव (सेक्रेटरी) नियुक्त किया है. 


हालांकि, उनके परिवार को जल्द ही इसके बारे में पता चल गया और उन्होंने उसके साथ एक मजाक करने का फैसला किया. इयान उस समय हैरान रह गया जब ज़ैन के पिता ने उसे अपने बेटे को अपना प्यार भेजने के लिए कहा.

जैन के भाई ज़ैच ने एक वायरल टिकटॉक वीडियो शेयर किया है जिसमें इयान के माध्यम से प्राप्त मैसेजों की एक पूरी सीरीज दिखाई गई है. टिकटॉक पर शेयर किया गया यह वीडियो वायरल हो गया और इसे खूब देखा जा रहा है. लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. 
 

वीडियो में जैच ने बातचीत का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जो कुछ इस तरह था, जैन के पिता ग्रुप में लिखते हैं, "ज़ैन अगर आप अगले 2 मिनट में पारिवारिक संदेश का जवाब देते हैं तो मैं आपको दो डॉलर दूंगा. घड़ी टिक-टिक कर रही है. 


इसके जवाब में जैन के सेक्रेटरी की तरफ से जवाब दिया जाता है,  "क्षमा करें, मैं इयान हूं, मैं इस संदेश को ज़ैन तक पहुंचा दूंगा और जब वह जवाब देगा तो वो आपके पास पहुंचा दिया जाएगा."
इस पर जैन के पिताजी जवाब देते हैं, "हाय इयान ज़ैन से कहो कि हम उससे प्यार करते हैं." इस पर ग्रुप में ही जैच जवाब देता है: "कोई रास्ता नहीं है. 

इयान तब जवाब देता है, "नमस्ते, हां मैं इयान हूं  मैं ज़ैन का सचिव हूं." वो आगे लिखता है, "ज़ैन अभी व्यस्त है लेकिन मैं आपके संदेशों को उन्हें पहुंचा दूंगा और शीघ्र ही जवाब दिया जाएगा, आपके धैर्य के लिए धन्यवाद." 


वॉट्सऐप ग्रुप परिवार और अपने प्रियजनों से संपर्क बनाए रखने में तकनीक के इस दौर में खूब मददगार साबित हो रहा है. दिन-ब-दिन तकनीक विकसित होने के साथ, लोग त्योहार या किसी खुशी के मौके पर बधाई भेजने के लिए मैसेजिंग एप्लिकेशन का सहारा लेने लगे हैं. अब तो शादी जैसे मौकों पर भी कार्ड भेजने की जगह इसके जरिए ही निमंत्रण पत्र भी भेजे जा रहे हैं. 

Share this story