पैसे बचाने के लिए इस महिला ने तीन साल से नहीं धोए कपड़े!

paise

दुनिया में लोग पैसा बचाने के लिए न जाने क्या-क्या नहीं करते. अमेरिका की एक ऐसी ही कंजूस महिला की कहानी वायरल हो रही है, जिसने पैसे बचाने के चक्कर में पिछले तीन साल से अपने कपड़े तक नहीं धोए हैं. इस महिला की कंजूसी की कहानी यहीं खत्म नहीं होती, पैसे बचाने के लिए इस महिला ने जो काम करती है, उसे जानकर हैरान रह जाएंगे. 

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली केट हाशीमोटो ले टीएलसी के एक्स्ट्रीम चीपस्केटर शो में बात करते हुए बताया कि वे पिछले तीन साल से न्यूयॉर्क में रह रही हैं. ये शहर काफी महंगा है, लेकिन यहां  अपने खर्च को कम करने के लिए उन्होंने खास तरीके खोज निकाले हैं. वे कम से कम चीजों का इस्तेमाल करती हैं. 


केट हाशीमोटो ने बताया कि वे महीने भर के लिए सिर्फ 200 डॉलर (14,800 रुपये) खर्च करती हैं. हालांकि जहां पैसे खर्च करने की जरूरत होती है, वहां भी वे पैसे खर्च करने से बचती हैं. केट ने अपने घर के लिए कभी फर्नीचर नहीं खरीदा, बल्कि सड़क किनारे पड़े कबाड़ को वे घर के फर्नीचर के रूप में इस्तेमाल करती हैं. 


उन्होंने बताया कि “कई बार लोग अपने पुराने फर्नीचर को बेकार समझकर को घर के बाहर फेंक देते हैं. इस फर्नीचर को कूड़ा उठाने वाले लोग उठाकर ले जाए, उससे पहले मैं इस फर्नीचर को अपने घर ले आती हूं और इसका इस्तेमाल अपने घर के लिए करती हूं. इस तरह मैंने काफी रुपये बचा लिए हैं.”  


खाना खाने के लिए उनके घर में डायनिंग टेबल नहीं है, जबकि केट ने इसके लिए पुरानी मैग्जीन के बंडल से टेबल बनाया हुआ है, जिस पर रखकर वे खाना खाती हैं. ​सोने के लिए बैठ नहीं है, उन्होंने कई योगा मैट मिलाकर अपना बिस्तर बनाया हुआ है.

केट ने बताया कि पिछले 8 साल से अपने लिए एक भी कपड़ा नहीं खरीदा है. उन्होंने अंतिम बार अपने लिए एक अंडरवियर खरीदी थी. कपड़े धोने का साबुन का खर्च बचाने के लिए उन्होंने तीन साल से कपड़े नहीं धोए हैं.
केट का कहना है कि नहाते समय कपड़े पानी में धुल जाते हैं, तो अलग से कपड़े धोने की क्या जरूरत है. इतना ही नहीं, पैसे बचाने के लिए वे टॉयलेट पेपर भी नहीं खरीदती हैं. वो सिर्फ पानी और साबुन का इस्तेमाल खुद को साफ करने के लिए करती हैं.

हालांकि इस तरह की कटौती करके केट ने अब तक कितना पैसा जोड़ा है, इस बारे में तो स्पष्ट जानकारी नहीं हैं, लेकिन पैसे बचाने के इस तरीके को जानकर लोग हैरान हैं. 
 

Share this story