DBI बैंक में एग्जीक्यूटिव के 920 पदों पर भर्ती के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

bank

 बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका है. इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) द्वारा निकाले गए एग्जीक्यूटिव पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 920 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईडीबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट- idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. आईडीबीआई की ओर से जारी इस वैकेंसी  के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त 21 को शुरू हुई थी. नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 5 सितंबर 2021 को किया जाएगा. हालांकि एडमिट कार्ड  जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. जनरल, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन में कम से कम 55% अंक और एससी, एसटी और दिव्यांगों के ग्रेजुएशन में 50% नंबर होने चाहिए. इसके अलावा आवेदकों की न्यूनतम उम्र 20 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी के तहत जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए निर्धारित किया गया है. इसके अलावा एससी और एसटी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए है. यह डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- idbibank.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर Current Opening पर क्लिक करें.
  • अब Recruitment Notification for Executive on Contract – 2021-22 पर क्लिक करें.
  • यहां मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करें.
  • मोबाइल नंबर या ईमेल पर प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.
  • डायरेक्ट लिंक से अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

Share this story