महिला को चिम्पैंजी से हुई मोहब्बत ,फिर Zoo वालों ने लगाया बैन

महिला को चिम्पैंजी

चिम्पैंजी से प्यार का एक अजब मामला सामने आया है. एक महिला को चिम्पैंजी से मोहब्बत हो गई. दोनों एक दूसरे को फ्लाइंग किस करते और चिड़ियाघर में एक-दूसरे से मिलते. लेकिन Zoo के मैनेजमेंट को महिला और चिम्पैंजी का ये 'प्यार' मंजूर नहीं है. इसके लिए उसने कदम उठाया है. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

दरअसल, ये मामला बेल्जियम के एक चिड़ियाघर का है. जहां एडी टिमरमैंसनाम की महिला अक्सर एक चिम्पैंजी से मिलने आती रहती थी.  एडी करीब चार सालों से इस चिड़ियाघर में 38 साल साल के चीता नाम के चिम्पैंजी से मिलने आ रही थी. उसका कहना है कि उसे चिम्पैंजी से प्यार है. वह हर हफ्ते अपने प्यार से मिलने आती.
 

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों कथित तौर पर इशारों-इशारों में एक दूसरे से बात करते हैं. वे एक दूसरे को फ्लाइंग किस करते हैं. उधर दल के दूसरे चिम्पैंजी चीता से दूरी बनाने लगे हैं. हालांकि, जब इस बारे में चिड़ियाघर के मैनेजमेंट को पता चला तो उन्होंने लड़की पर बैन लगा दिया है. अब उसे Zoo में प्रवेश नहीं मिलेगा. मैनेजमेंट का कहना है कि चिम्पैंजी पर इसका गलत असर हो सकता है. 
 

चिड़ियाघर के लोगों ने कहा कि यह अन्य जानवरों के साथ सामाजिक स्तर पर चिम्पैंजी के लिए अच्छा नहीं है. अगर महिला चिम्पैंजी के ऐसा बर्ताव करेगी है तो उसे Zoo में आगे भी एंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं महिला दावा करती है कि अगर उन्हें एक-दूसरे को देखने की इजाजत नहीं दी गई तो वह और चिम्पैंजी चिता दोनों परेशान होंगे. एडी ने कथित तौर पर कहा, "मैं उस जानवर से प्यार करती हूं और वह भी मुझसे प्यार करता है." 

अपनी एंट्री बैन होने पर महिला ने इसे अन्याय बताया है. उसने कहा है कि जब अन्य लोगों को चिड़ियाघर में जाने की अनुमति है तो मुझे क्यों नहीं? मैं किसी भी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचा रही. फिलहाल इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कोई महिला को पशु प्रेमी बता रहा है तो कोई इसे पागलपन कह रहा है. 

Share this story