युवक ने घर के किचन में रखे चाकू का किया इस्तेमाल, चाकू से अपना प्राइवेट पार्ट काट किया अलग

अस्पताल

ब्रिटेन: ब्रिटेन में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां मानसिक तौर पर बीमार शख्स ने सुसाइड की कोशिश के दौरान चाकू से अपना प्राइवेट पार्ट काट कर अलग कर दिया था। बर्मिंघम में रहने वाला 34 साल का ये शख्स अपने घर में खून से लथपथ पड़ा था। घर वालों को पता चलते ही उसे अस्पताल ले जाया गया। अब उसकी हालत खतरे से बाहर है। नाकाम हुए सुसाइड अटेंप्ट के दौरान युवक ने घर के किचेन में रखे चाकू का इस्तेमाल किया। पुलिस की मदद से जब उसे अस्पताल ले जाया गया तब उसके शरीर में कई जगह घाव थे।

डॉक्टरों ने बताया कि युवक के पेनिस (Penis) का फिर से जुड़ना किसी चमत्कार से कम नहीं था। उन्होंने इस सर्जरी में आई मुश्किलों के बारे में विस्तार से बताया। मरीज के प्राइवेट पार्ट को अलग हुए करीब 24 घंटे हो चुके थे। इसलिये मरीज को कई घंटे तक कैथेटर के सहारे यूरिनेट कराया गया। दरअसल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल बर्मिंगघम एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट के अनुसार, सर्जरी को सफल बनाने के लिए प्राइवेट पार्ट को इंजरी के 15 घंटों के अंदर रिप्लांट करना जरूरी होता है।

डॉक्टर्स ने इस शख्स की सर्जरी के दौरान जब उसका प्राइवेट पार्ट रिअटैच किया तो ब्लड फ्लो सुनिश्चित करने के लिए बांह की नस का इस्तेमाल हुआ। सर्जरी के बाद लंबा एंटीबॉयोटिक्स का कोर्स चला। करीब दो हफ्तों के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई। ऑपरेशन करने वाली टीम में शामिल डॉक्टर ने कहा कि प्राइवेट पार्ट के अलग होने के कई घंटों बाद भी उसका जुड़ जाना यानी सर्जरी के कामयाब होने का ये पहला मामला है।

डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब इस शख्स की हालत एकदम ठीक है। डॉक्टरों के कुछ दिनों के ट्रीटमेंट से उसका प्राइवेट पार्ट अब पूरी तरह से ठीक हो गया है। डॉक्टरों का ये भी कहना है कि ये शख्स अब पहले की तरह अपनी सामान्य जिंदगी बिता सकता है।

Share this story